शिकायत बोल

शिकायत बोल
ऐसा कौन होगा जिसे किसी से कभी कोई शिकायत न हो। शिकायत या शिकायतें होना सामान्य और स्वाभाविक बात है जो हमारी दिनचर्या का हिस्सा है। हम कहीं जाएं या कोई काम करें अपनों से या गैरों से कोई न कोई शिकायत हो ही जाती है-छोटी या बड़ी, सहनीय या असहनीय। अपनों से, गैरों से या फ़िर खरीदे गये उत्पादों, कम्पनियों, विभिन्न सार्वजनिक या निजी क्षेत्र की सेवाओं, लोगों के व्यवहार-आदतों, सरकार-प्रशासन से कोई शिकायत हो तो उसे/उन्हें इस मंच शिकायत बोल पर रखिए। शिकायत अवश्य कीजिए, चुप मत बैठिए। आपको किसी भी प्रकार की किसी से कोई शिकायत हो तोर उसे आप औरों के सामने शिकायत बोल में रखिए। इसका कम या अधिक, असर अवश्य पड़ता है। लोगों को जागरूक और सावधान होने में सहायता मिलती है। विभिन्न मामलों में सुधार की आशा भी रहती है। अपनी बात संक्षेप में संयत और सरल बोलचाल की भाषा में हिन्दी यूनीकोड, हिन्दी (कृतिदेव फ़ोन्ट) या रोमन में लिखकर भेजिए। आवश्यक हो तो सम्बधित फ़ोटो, चित्र या दस्तावेज जेपीजी फ़ार्मेट में साथ ही भेजिए।
इस शिकायत बोल मंच के बारे में अपने इष्ट-मित्रों को भी बताएं।
ई-मेल: शिकायत बोल
shikayatbol@gmail.com
फ़ेसबुक पर

सोमवार, 18 जून 2012

सावधान

Do not respond to calls from +375
सावधान: +375 से आने वाली कॉल उठाने पर आपके कट सकते हैं 20 रुपये
ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब किसी खास मोबाइल नंबर से आने वाली कॉलों के प्रति सावधानी बरतनें को कहा जा रहा है। इससे पहले भी अंतराष्‍ट्रीय नंबरों की कॉल रिसीव करने पर लोगों की जेब खाली हो जाया करती थी। अब दुबारा से +375 कोड से शुरू होने वाले नंबर लोगों की परेशानी का सबब बना हुआ है।
जैसे ही +375 नंबर से आने वाली मिस कॉल में पलटकर कोई बैक कॉल करता है तो उसके खाते से 15 से लेकर 20 रुपए तक कट जाते हैं। दूसरी तरफ से कॉल रिसीव तो हो जाती है मगर आपको अश्‍लील आवाजें तथा बातचीत सुनाई देगी। इसी साल जनवरी में वोडाफोन ने अपने ग्राहकों को ऐसी कॉल्‍स को नजर अंदाज करने को कहा था।
पिछली बार जब भारत में मोबाइल उपभोक्‍ताओं को अंतरराष्ट्रीय नंबरों से लॉटरी की धोखाधडी से संबंधित कॉल आती थीं। इस तरह की खबरें भारत में भले ही नई हों मगर पश्चिमी देशों में यह काफी पुरानी है। तो अगली बार अगर आपके फोन पर +375 कोड वाले नंबर से कोई कॉल आए तो जरा संभल कर रिसीव करें।
साभार: हिन्दी गिज़्बॉट

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.